इंस्टाग्राम अपडेट: रील्स टूल्स, विज्ञापन सुविधाएँ, शॉपिंग और बहुत कुछ

instagram latest update - trending-post.

2024 में, दुनिया भर में 2.35 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, इंस्टाग्राम अभी भी सोशल मीडिया परिदृश्य पर सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है, और एक अच्छे कारण से। सोशल मीडिया नेटवर्क कभी भी बढ़ना और विकसित होना बंद नहीं करता है, जिसका अर्थ है कि यह नियमित रूप से नई कार्यक्षमताएं भी पेश करता है।

यह लेख 2024 के नवीनतम इंस्टाग्राम अपडेट और फीचर्स और 2023 के उन अपडेट्स और फीचर्स को भी कवर करता है जिन्हें आप शायद मिस कर गए हों। यदि आप एक सोशल मीडिया मार्केटर हैं, तो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म अपडेट पर नज़र रखना ज़रूरी है। हमने यह आसान ब्लॉग पोस्ट इसलिए बनाया है ताकि आप एक ही स्थान पर सभी आवश्यक इंस्टाग्राम परिवर्तनों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें और अपने लाभ के लिए उनका उपयोग कर सकें। हम पहले नए इंस्टाग्राम अपडेट को कवर करेंगे और उसके बाद पुराने लेकिन फिर भी महत्वपूर्ण अपडेट को दोबारा शामिल करेंगे। तो, बिना किसी देरी के, आइए उन सभी बेहतरीन फीचर्स पर नजर डालें जिन्हें इंस्टाग्राम ने हाल ही में लॉन्च किया है।

Group chat conversation starters in Notes

इंस्टाग्राम फिलहाल नोट्स प्रॉम्प्ट के नए फीचर का परीक्षण कर रहा है। यह उपयोगकर्ताओं के लिए अक्सर उपयोग किए जाने वाले वार्तालाप प्रारंभकर्ताओं को पोस्ट करके अपने समूह चैट को शामिल करने और मसालेदार बनाने का एक और तरीका है। आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं और अन्य लोग इसे देखेंगे और अपनी प्रतिक्रियाएँ सभी के लिए दृश्यमान पैनल में जोड़ देंगे ताकि सभी समूह चैट सदस्य टिप्पणियाँ देख सकें और एक-दूसरे के साथ बातचीत कर सकें।

Instagram DM themes

डीएम थीम्स ने इसे अभी एक नए इंस्टाग्राम फीचर के रूप में बनाया है! अब आप अपनी चैट को चुनने के लिए विभिन्न थीम विकल्पों के साथ कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आप इंस्टाग्राम डीएम में अपनी चैट की थीम कैसे बदलते हैं:

फ़ीड के ऊपर दाईं ओर स्थित तीर बटन पर टैप करें

  • फ़ीड के ऊपर दाईं ओर स्थित तीर बटन पर टैप करें
  • अपनी चैट सूची से अपनी पसंद की बातचीत टैप करें
  • सबसे ऊपर चैट नाम पर टैप करें और फिर थीम पर टैप करें
  • अपनी पसंद का विषय चुनें और आपका काम हो गया!

Instagram introduces AI stickers for Stories and DMs

यदि यह सुविधा आपके लिए पहले से ही उपलब्ध है, तो आप AI का उपयोग करके अपने स्वयं के कस्टम स्टिकर बना सकते हैं 🙂 यह कितना अच्छा है?!

एक बार जब आप ‘एआई स्टिकर’ स्टिकर ढूंढ लें और उस पर क्लिक करें, तो वह टाइप करें जिसे आप एआई उत्पन्न करना चाहते हैं, और बस इतना ही!

You can now zoom in on Instagram profile pictures

इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल चित्रों को पूर्ण आकार में देखने के लिए तृतीय-पक्ष ऐप्स का उपयोग करने के बजाय, उपयोगकर्ता अब इंस्टाग्राम ऐप में ऐसा कर सकते हैं।

इसके लिए बस उपयोगकर्ता के प्रोफ़ाइल चित्र को उसके प्रोफ़ाइल पृष्ठ के स्तर से दबाकर रखना है।

Instagram launches its new app called ‘Threads’

थ्रेड्स इंस्टाग्राम द्वारा बनाया गया एक नया ऐप है जहां उपयोगकर्ता थ्रेड पोस्ट कर सकते हैं, दूसरों को जवाब दे सकते हैं और उन प्रोफाइलों का अनुसरण कर सकते हैं जिनमें वे रुचि रखते हैं। यह एक प्रत्यक्ष ट्विटर प्रतियोगी है।

Check Also

How-to-make-Holi-Special-3D-Photo-Editing-Prompt-For-Boys-Girls-and-Couples-Trending-Post

How to make Holi Special 3D Photo Editing Prompt For Boys, Girls and Couples

If you enjoy editing images in accordance with holidays, you should know that Holi, a ... Read more